Australia vs India : विराट की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया को ये होगा फायदा


नई दिल्ली (जोशहोश डेस्क) ऑस्ट्रेलिया (Australia) के महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के आखिरी तीन टेस्ट मैचों में न होने से ऑस्ट्रेलिया को फायदा होगा और इन मैचों में ऑस्ट्रेलिया की जीत की प्रबल दावेदार होगी। कोहली गुरुवार से एडिलेड में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट लेंगे। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मैचों में नहीं खेलेंगे।

कोहली की गैरमौजूदगी पर बॉर्डर ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मीडिया से बात करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि वह भारतीय लाइन-अप में बहुत बड़ा गैप रहेंगे। उनकी मैदान पर मौजूदगी बड़ी बात है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज इस बात से खुश होंगे कि उन्हें कोहली को गेंदबाजी नहीं करनी पड़ेगी। वह एडिलेड में खेलेंगे और कोशिश करेंगे कि भारत को अच्छी शुरुआत दिलाएं। उनके बिना खेलना मुश्किल होगा। वह जिन मैचों में नहीं खेलेंगे उनमें ऑस्ट्रेलिया जीत की प्रबल दावेदार रहेगी।"

वहीं भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि कोहली की गैरमौजूदगी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए राहत की बात होगी लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को उनकी गैरमौजूदगी में थोड़ा अतिरिक्त प्रयास करना होगा।

गावस्कर ने कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि कोहली के न रहने से ऑस्ट्रेलिया को बड़ा फायदा होगा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में 12 मैचों में छह शतक बनाए हैं। इसलिए आखिरी तीन मैचों में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज उन्हें गेंदबाजी नहीं करते हैं तो यह उनके लिए राहत की बात होगी। लेकिन जहां तक भारत की बात है जब भी वह नहीं खेले हैं भारत जीता है। धर्मशाला टेस्ट में वह नहीं थे तब भारत जीता था। अफगानिस्तान के खिलाफ वह नहीं थे तो भारत जीता था। उनके बिना भारत ने एशिया कप और निदास ट्रॉफी जीती।"

दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "भारत की तरफ से कोई न कोई उनकी कमी पूरी करेगा। भारत के लिए यह एक मौका है कि वह अपने खेल के स्तर को थोड़ा और ऊपर उठाए और उनकी गैरमौजूदगी में हर कोई थोड़ा अतिरिक्त प्रयास करे और उनकी कमी की भरपाई करें।"

(इस खबर के इनपुट आईएएनएस से लिए गए हैं।)

(संपादन – संगम दुबे)